नेटफ्लिक्स वेब पर डाउनस्ट्रीम ट्रैफ़िक का 12.6% है, फिर भी 2019 में # 1 नहीं: विश्वव्यापी वेब चमत्कार समीक्ष

नेटफ्लिक्स वेब पर डाउनस्ट्रीम ट्रैफ़िक का 12.6% है, फिर भी 2019 में # 1 नहीं: विश्वव्यापी वेब चमत्कार समीक्ष

जनवरी 3, 2020 0 By obaidrock

प्रत्येक गतिविधि के लिए, एक समतुल्य और व्युत्क्रम प्रतिक्रिया होती है – और नेटफ्लिक्स की बाजार उपलब्धि ने बाजार में एक विशाल पेंडुलम स्विंग का कारण बना दिया है। नेटफ्लिक्स ने वीडियो के एग्रीगेटर के रूप में मुख्य धारा का विकास किया, जो मूल रूप से ग्राहकों को एकान्त रिकॉर्ड से पदार्थ का विस्तृत वर्गीकरण देखने में सक्षम बनाता है। अमेज़ॅन प्राइम और हुलु ने पीछा किया, और अब प्रत्येक पदार्थ के प्रोप्राइटर अपने पदार्थ को अनुकूलित करने की उम्मीद कर रहे हैं और प्राथमिकताओं को चयनात्मक निस्तब्धता सहायता के एक प्रमुख पहलू के रूप में व्यक्त करते हैं।

माप और विशाल जानकारी में, हम अक्सर लंबी पूंछ और छोटी पूंछ के बारे में बात करते हैं। मौजूदा वर्ष के लिए, सभी चीजों पर विचार किया गया है, लंबी पूंछ की कुल मात्रा वास्तव में छोटी पूंछ आपूर्तिकर्ताओं की सबसे बड़ी की तुलना में अधिक प्रमुख है। एक साल पहले, नेटफ्लिक्स व्यावहारिक रूप से 15% डाउनस्ट्रीम ट्रैफ़िक वाला सबसे बड़ा ट्रैफ़िक स्रोत था।

2019 में, नेटफ्लिक्स को HTTP मीडिया स्ट्रीम द्वारा बाहर रखा गया (मामूली), जो उस लंबी पूंछ को बोलता है (जो एक साल पहले एक जोड़ी दर केंद्रित थी)। आप खुद से पूछ रहे होंगे “HTTP मीडिया स्ट्रीम क्या है?” और यह एक असाधारण वैध जांच होगी! HTTP मीडिया स्ट्रीम वीडियो गशिंग गंतव्यों का एक वर्गीकरण है जो एक मानक वीडियो स्पिलिंग कन्वेंशन का उपयोग करता है जिसका हम स्वतंत्र रूप से पालन नहीं करते हैं।

 

आवेदन द्वारा डाउनस्ट्रीम यातायात के स्तर का संकेत आरेख

 

सैंडविने की इस रिपोर्ट में एक तरह के 250 से अधिक वीडियो निशान हैं, और हम सतह से मुश्किल से संपर्क कर रहे हैं (हमारे लिए अभी से एक वर्ष विकसित करने के लिए कुछ!)। हमारे निशान उस विशाल प्रशासन को सम्‍मिलित करते हैं, जिसकी आप अपेक्षा करते हैं: Netflix, YouTube, Jerk, Hulu , HBO Go, Instagram , Facebook, BBC iPlayer , और DirectTV Now in the rundown। यह अतिरिक्त रूप से Rakuten टेलीविजन, Azteca टेलीविजन, Daum Pot Player, Sky Go, ZDF Mediathek , Kartina टेलीविजन और यहां तक ​​कि Red Bull Television जैसे वैश्विक चैनलों और प्रशासनों को शामिल करता है।

 

चीजें जो वे हैं, लंबी पूंछ में कौन से वीडियो पदार्थ और आपूर्तिकर्ता हैं? चूंकि हम दुनिया भर में बाजार को कवर कर रहे हैं, यह अमेरिका में ग्रोन-अप स्विम और एएमसी की तरह कुछ नहीं है, हालांकि जापान में एनएचके, फ्रांस में नहर + और ऑस्ट्रेलिया में फॉक्सटेल , जो वास्तव में सभी समावेशी दोनों के लिए पर्याप्त मात्रा में नामांकित नहीं हुए हैं इसके अलावा उनके अपने राष्ट्रों में। लंबी पूंछ में वीडियो प्रचार शामिल होते हैं जो आप देखते हैं (जाहिरा तौर पर आपके कार्यक्रम में) जब आप अधिकांश साइटों पर होते हैं। यह अतिरिक्त रूप से वीडियो साझा करने वाले स्थानों को शामिल करता है जो पूरे वेब पर हर जगह हैं।

 

नेटफ्लिक्स वर्तमान में दुनिया भर में डाउनस्ट्रीम यातायात का 12.6% है

नेटफ्लिक्स, जिस पर ध्यान देना आवश्यक है, वह अभी तक क्रिटिकल है और वेब पर डाउनस्ट्रीम ट्रैफिक का सबसे बड़ा कुआँ है। इस घटना में कि आपने ब्रांडों पर ब्लॉग पर एक गैंडर लिया है, आपने इस संख्या को अभी तक देखा है, फिर भी सब कुछ के बावजूद यह लहजे में आता है। जैसा कि मैंने एक साल पहले ध्यान दिया था, नेटफ्लिक्स सबसे प्रभावी स्पिलिंग प्रशासन है जिसे हम वेब पर देखते हैं, सब कुछ के बावजूद हमें 4K का एक बड़ा सौदा दिखाई नहीं देता है (जो हम रिपोर्ट में बात करते हैं)। जब यह पिकअप शुरू होता है , तो हम देख सकते हैं कि नेटफ्लिक्स विभिन्न प्रशासनों की तुलना में तेजी से उछाल शुरू कर देता है, क्योंकि वर्तमान में इसमें 4K सामग्री (विशेष रूप से फर्स्ट) की समझदारी से मापी गई लाइब्रेरी है।